Skip to content

Contact us - 7800200387

IT Knowledge

आईटी क्षेत्र में 7,50,000 से 10,00,000 नए जॉब्स का मौका - नासकॉम

by Yuvakaa Education 17 Mar 2023 1 comment
आईटी क्षेत्र में 7,50,000 से 10,00,000 नए जॉब्स का मौका - नासकॉम

नासकॉम ने भारत में आगामी तीन वर्षों में आईटी क्षेत्र में 7,50,000 से 10,00,000 नए जॉब्स की प्रोजेक्शन जारी की है। इसका मतलब है कि भारत में आगामी समय में आईटी क्षेत्र में बहुत सारी नौकरियां होंगी जो उम्मीदवारों के लिए बड़ा मौका होगा।

इसमें युवका एजुकेशन एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। युवका एजुकेशन एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान है जो आईटी क्षेत्र में अपने छात्रों को उनकी करियर बनाने के लिए तैयार करने में मदद करता है। युवका एजुकेशन द्वारा शिक्षा प्रदान की जाने वाली डिजिटल मार्केटिंग, वेब डिजाइनिंग, साइबर सुरक्षा, एंड्रॉइड डेवलपमेंट और कंप्यूटर नेटवर्किंग जैसे कोर्सेज का अध्ययन करने से छात्र आईटी क्षेत्र में अपना करियर शुरू कर सकते हैं।

युवका एजुकेशन एक प्रशिक्षण संस्थान है जो छात्रों को इन्हीं कोर्सेज का प्रशिक्षण देता है

आईटी नेटवर्किंग सेक्टर में नौकरी के अवसर आज भारत में बढ़ रहे हैं। इस सेक्टर में नौकरियों की मांग के कारण, इसमें नौकरी करने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। नेटवर्क इंजीनियर, सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर, सिस्टम एनालिस्ट, सिस्टम एंजिनियर और नेटवर्क स्पेशलिस्ट जैसे भिन्न-भिन्न पदों पर आप अपनी करियर बना सकते हैं।

इस क्षेत्र में एक प्रशिक्षण संस्था के रूप में, युवका एजुकेशन टेक्निकल इंस्टीट्यूट भी एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। इस संस्था में आप अपने नेटवर्किंग कैरियर के लिए अन्य कोर्सों के साथ-साथ सम्पूर्ण नेटवर्किंग संबंधित प्रशिक्षण भी प्राप्त कर सकते हैं। इस संस्था के द्वारा आप कंप्यूटर नेटवर्किंग, साइबर सुरक्षा, डेटा सेंटर और स्टोरेज मैनेजमेंट, नेटवर्क डिजाइनिंग, नेटवर्क इंजीनियरिंग और वायरलेस नेटवर्किंग जैसे कोर्सेज सीख सकते हैं।

आईटी सेक्टर में नौकरियों की मांग आज बहुत अधिक हो रही है और युवका एजुकेशन टेक्निकल इंस्टीट्यूट इसमें छात्रों के करियर को बनाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। इस संस्था में आपको नवीनतम और उच्चतम गुणवत्ता वाले आईटी प्रशिक्षण की सुविधा मिलती है।

युवका एजुकेशन टेक्निकल इंस्टीट्यूट के सभी प्रशिक्षक अत्यंत अनुभवी होते हैं और उन्हें आईटी सेक्टर में कई वर्षों का अनुभव होता है। यहां के प्रशिक्षकों ने विभिन्न आईटी कंपनियों में काम करते हुए अपने विस्तृत ज्ञान को छात्रों को बताने के लिए प्राप्त किया है।

इस संस्था में आप आईटी सेक्टर में अपने करियर को बनाने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में से चुन सकते हैं, जिनमें शामिल हैं कंप्यूटर नेटवर्किंग, साइबर सुरक्षा, डेटा सेंटर और स्टोरेज मैनेजमेंट, नेटवर्क डिजाइनिंग, नेटवर्क इंजीनियरिंग और वायरलेस नेटवर्किंग

Prev Post
Next Post

1 comment

17 Mar 2023 Santosh

Very good Article

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing

Thanks for subscribing!

This email has been registered!

Shop the look

Choose Options

Edit Option
this is just a warning
Login